गठबंधन का हर सदस्य बैठक में प्रधानमंत्री बन सकता : केशव  

इंडिया गठबंधन की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के लिए पेश किया था. ममता बनर्जी के प्रस्ताव का समर्थन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया. विपक्ष के पीएम पद की पेशकश पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन का हर सदस्य प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार है. किसी के प्रस्ताव करने से कोई प्रधानमंत्री नहीं बन जाता है. उन्होंने कहा कि वे इंडिया गठबंधन की बैठक के प्रधानमंत्री बन सकते हैं. सपने में प्रधानमंत्री बन सकते हैं. प्रस्ताव में भी प्रधानमंत्री हो सकते हैं, लेकिन हकीकत कोसों दूर है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए जनता का आशीर्वाद और समर्थन चाहिए. उन्होंने दावा किया की जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राप्त है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव  में बीजेपी को यूपी में 80 सीटों पर जीत मिलेगी. इंडिया गठबंधन का चुनाव में खाता भी नहीं खुलेगा. उन्होंने कहा कि मोदी की सुनामी पूरे देश में चल रही है. उन्होंने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली बीजेपी की शानदार जीत को पीएम मोदी की लोकप्रियता का पैमाना बताया.

उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन के घटक दल भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी मोर्चे में शामिल सभी सदस्यों को प्रधानमंत्री बनने का लड्डू फूट रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव बाद विपक्षी नेता वर्तमान पद पर भी दिखाई नहीं देंगे. जनता हराने का काम करेगी. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी पिछड़ा समाज से आते हैं. संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों पर निशाना साधनेवालों को जनता करारा जवाब देगी. बता दें कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में हुई थी. 

Related Articles

Back to top button