टीईटी परीक्षा में तीन लाख से अधिक उम्मीदवार लेंगे भाग

पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा कि 24 दिसंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पॉल ने कहा कि कोलकाता के पांच सहित राज्य भर के 743 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने की सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य के 743 केंद्रों पर टीईटी आयोजित करने की सभी तैयारियां कर ली गई हैं, जिसमें लगभग 3.1 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा देने की संभावना है।’’

ये परीक्षा राज्य संचालित और सहायता प्राप्त प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। इस बीच, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को टीईटी की तारीख में बदलाव का भाजपा सांसद दिलीप घोष और एक अन्य व्यक्ति की अर्जी खारिज कर दी।

इसमें परीक्षा तिथि 24 दिसंबर के भगवद गीता जप कार्यक्रम के साथ मेल खाने के कारण बदलाव का आग्रह किया गया था। इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की उम्मीद है।

अदालत ने कहा कि राज्य सरकार और कोलकाता पुलिस के अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षार्थियों को कोलकाता स्थित पांच केंद्रों तक पहुंचने में किसी भी तरह से बाधा न आए।

Related Articles

Back to top button