इंडिया गठबंधन की मींटिग से पॉजिटिव रिजल्ट आएगा

विपक्षी गठबंधन इंडिया की इससे पहले तीन बैठक पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हो चुकी हैं. इस बैठक में एजेंडा तय करने, सीट बंटवारे और साझा जनसभाओं को लेकर चर्चा हो सकती है.

दिल्ली में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की चौथी बैठक हो रही है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. इस बैठक को लेकर सपा सांसद डिंपल यादव ने बड़ा बयान दिया है. 

इंडिया की बैठक को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की मींटिग से पॉजिटिव रिजल्ट आएगा. इस बैठक से पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने मीटिंग में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा था कि हमें उम्मीद है इस बैठक में नेता निर्णय लेंगे और बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की रणनीति पर चर्चा होगी

अपनी पत्नी और सपा सांसद डिंपल यादव समेत 49 सांसदों को आज लोकसभा से निलंबित किए जाने पर भी अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी से पूछा जाना चाहिए वे इसे (संसद को) लोकतंत्र का मंदिर कहते हैं. वे इसे कैसे अब लोकतंत्र का मंदिर कहेंगे, जब वे विपक्ष को इस तरह से बाहर कर देंगे. ये उनकी मनमानी की शुरुआत है. अगर वे अगली बार (सत्ता में) आए, तो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का संविधान खत्म हो जाएगा और आप और मैं संसद में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. 

हालिया विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद 2024 के लोकसभा चुनावों में संयुक्त अभियान, सीट बंटवारे और भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने की रणनीति को फिर से तैयार करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा. विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और डीएमके सांसद टीआर बालू, एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी पहुंच चुके हैं.

Related Articles

Back to top button