पेपर लीक माफिया,गैंगस्टर्स के खिलाफ होगी कारवाई

जयपुर । प्रदेश में कई दिनों से मुख्यमंत्री को लेकर ‘राजनीति के रथ’ में मचा हुआ सियासी घमासान आखिरकार खत्म हो गया है । शुक्रवार को अल्बर्ट हॉल पर सांगानेर से नवनिर्वाचित विधायक भजनलाल को राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई । मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे बाद एक्शन में नजर आए । ऐसे में उन्होंने पेपर लीक माफिया और गैंगस्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए । जिसको लेकर पेपर लीक माफिया और गैंगस्टर्स में हड़कंप मच गया । कुछ घंटों बाद ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के तेवर तीखे नजर आए । उन्होंने इस दौरान कई कड़े फैसले लिए ।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कामकाज संभालने के बाद पेपर लीक मामले माफियाओं के खिलाफ एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए है । ये टीम पेपर लीक मामले की जांच करेगी । इस दौरान उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि युवाओं के भविष्य को अंधकार में डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। भविष्य में पेपर लीक नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। पेपर लीक करने वालों को सजा दिलाई जाएगी। वहीं सीएमओ में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री भजनलाल ने  प्रदेश में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन करने के लिए कहा। उन्होंने गैंगस्टर्स को चेताते हुए कहा कि किसी भी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं उन्होंने अपराधों के प्रति कठोर रुख अपनाते हुए यूपी की तर्ज पर अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर जैसी कार्रवाई के भी इशारों-इशारों में संकेत दे दिए हैं।  

मुख्यमंत्री ने बीजेपी के घोषणा पत्र में किए वादे पूरे करने की बात कही और घोषणा पत्र के मुताबिक काम करने के लिए कहा । उन्होंने कहा कि हम उन मुद्दों को हल करेंगे, जिनसे जनता त्रस्त थी। अंतिम व्यक्ति का सहारा बनने के लिए काम करेंगे। अंत्योदय की भावना के साथ काम किया जाएगा। वहीं महिलाओं के लिए जिस तरह का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है, वैसा ही हम भी करेंगे। हमारी सरकार महिला और बालिका अत्याचार को लेकर सहन नहीं करेगी। साथ ही महिलाओं को सुरक्षा देना हमारी प्राथमिकता रहेगी। कानून व्यवस्था सही करना और करप्शन मिटाना भी सरकार की प्राथमिकता में रहेगा।

सीएम भजनलाल ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कही । ऐसे में अब प्रदेश की जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी ही चाहिए । उन्होंने पिछली सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार में प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से त्रस्त रही है । वहीं सरकारी दफ्तरों में आने वाले लोगों के लंबित प्रकरणों का संवेदनशीलता से निपटारा किया जाएगा ताकि आम आदमी का आत्मसम्मान बरकरार रहे, इस भावना से काम होगा। प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में अब ईमानदारी से काम होगा।
 

Related Articles

Back to top button