मुख्तार अंसारी को जेल में कोई नुकसान न हो-सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य का बयान दर्ज किया कि गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की सुरक्षा जेल में उनके बेटे उमर अंसारी द्वारा ‘गंभीर और आसन्न खतरे’ की आशंका वाली याचिका में सुनिश्चित की जाएगी। उनके पिता का जीवन, जो वर्तमान में हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद हैं। न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय और न्यायमूर्ति संजय करोल की पीठ ने अंसारी को यूपी के बाहर की जेल में स्थानांतरित करने की याचिका पर निर्देश प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केएम नटराज को समय दिया। 

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति को यूपी के बाहर स्थानांतरित करने की याचिका पर और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हिरासत में रहने के दौरान बंदी को कोई नुकसान न हो, एएसजी ने निर्देशों के लिए समय मांगा। वकील ने आश्वासन दिया कि यदि जरूरत पड़ी तो सुरक्षा में वृद्धि की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हिरासत में रहने के दौरान बंदी को कोई नुकसान न हो। बंदी को नुकसान पहुंचाया गया है।

संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत दायर रिट याचिका में पूर्व विधायक अंसारी को उत्तर प्रदेश के बाहर किसी भी जेल में स्थानांतरित करने की मांग की गई है। उमर अंसारी की याचिका में आरोप लगाया गया है कि उनके परिवार के सदस्यों को राज्य द्वारा उत्पीड़न का निशाना बनाया गया है और उन्हें विश्वसनीय जानकारी मिली है कि उनके पिता का जीवन गंभीर खतरे में है क्योंकि बांदा जेल में उनकी हत्या करने के लिए राज्य प्रतिष्ठान के भीतर के लोगों की साजिश चल रही है।

Related Articles

Back to top button