सभी सुरक्षा अधिकारी कहां थे? ऐसा हुआ कैसे?-अधीर रंजन चौधरी

संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी के दिन यानी आज (13 दिसंबर) अंदर-बाहर 4 लोगों ने हंगामा की स्थिति पैदा कर दी। पहले दो शातिर युवकों ने लोकसभा में एंट्री ली। उसके बाद दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए। इतना ही नहीं, दोनों शातिर युवकों ने पीले कलर के गैस स्प्रे का छिड़काव किया। हालांकि, पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। इस घटना पर अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी व्यक्त की है।

ओम बिरला ने कहा कि शून्यकाल के दौरान हुई घटना की गहन जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि धुएं से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों को पकड़ लिया गया है और उनके पास मौजूद सामग्री भी जब्त कर ली गई है। संसद के बाहर दो लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदम्बरम ने पहले कहा था कि लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन में, दो व्यक्ति आगंतुक गैलरी से सदन में कूद गए और उनके हाथ में कनस्तर थे। सदन में इस मुद्दे को उठाने की मांग करते हुए, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह घटना उस दिन हुई जब सांसदों ने “संसद हमले के दौरान अपने जीवन का बलिदान देने वाले हमारे बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने पूछा कि आज ही यहां सदन के अंदर हमला हुआ। क्या यह साबित करता है कि हम उच्च स्तर की सुरक्षा बनाए रखने में विफल रहे?… सभी सांसदों ने निडर होकर दो लोगों को पकड़ लिया। लेकिन, मैं जानना चाहता हूं कि जब सभी सुरक्षा अधिकारी थे, तो कहां थे? ऐसा हुआ कैसे?

Related Articles

Back to top button