झारखंड कांग्रेस सांसद के आवास पर छापेमारी जारी, मैनेजरों से पूछताछ

झारखंड। कांग्रेस सांसद धीरज साहू के झारखंड और ओडिशा स्थित परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी बुधवार को तेज हो गई क्योंकि कर अधिकारी झारखंड के लोहरदगा स्थित उनके आवास पर पहुंच गए। धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 351 करोड़ रुपये से अधिक और लगभग 3 किलो सोने के गहने बरामद किए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा किसी एक कार्रवाई में नकदी की बरामदगी अब तक की सबसे अधिक है।

नकदी का एक बड़ा हिस्सा साहू से जुड़ी ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से बरामद किया गया था।  कर चोरी और ऑफ-द-बुक लेनदेन के आरोप में डिस्टिलरी के प्रमोटरों और अन्य के खिलाफ मैराथन छापेमारी 6 दिसंबर को शुरू की गई थी। छापेमारी के दौरान 100 से अधिक आईटी अधिकारी मौजूद थे और जब्त नकदी की गिनती के लिए 40 से अधिक मशीनें तैनात की गईं थीं। तीन गाड़ियों में सवार होकर कम से कम 12 आयकर अधिकारी सर्वे करने लोहरदगा स्थित धीरज साहू के घर पहुंचे. सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को भी तैनात किया गया था।

जमीन के नीचे कोई पैसा छिपा है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए अधिकारियों ने जियो सर्विलांस मशीन का भी इस्तेमाल किया। इस बीच, मामले के संबंध में धीरज साहू की विभिन्न फर्मों के प्रबंधकों से भी पूछताछ की गई। आयकर अधिकारी गुप्त जानकारी खंगालने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button