Trending

एशियाई खेल, तलवारबाजी: क्वार्टर फाइनल में हार के साथ ही भवानी देवी का अभियान समाप्त

हांगझू। 19वें एशियाई खेलों में भारतीय तलवारबाज भवानी देवी का शानदार अभियान मंगलवार को महिला सेबर क्वार्टर फाइनल में मौजूदा एशियाई रजत पदक विजेता शाओ याकी से 7-15 से हारने के बाद समाप्त हो गया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त भवानी ने इस हार से पहले लगातार छह मैचों में जीत दर्ज की थी। भारतीय तलवारबाज ने अद्भुत ताकत और जज्बे का प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

इससे पहले भवानी ने पूल स्टेज में 5 में से 5 मैच जीते थे। अपने पांचवें मैच में उन्होंने बांग्लादेश की रोकसाना खातून पर 5-1 से जीत हासिल की। नॉकआउट चरण के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त होने के परिणामस्वरूप उन्हें बाई मिली और वह सीधे 16वें राउंड में पहुंच गईं।

भवानी ने इसके बाद थाई फ़ेंसर टोनखाव फोकेव को 15-9 से हराकर अंतिम 8 में प्रवेश किया।

30 वर्षीय भवानी ने महिलाओं की सेबर व्यक्तिगत स्पर्धा में अपने पहले ग्रुप स्टेज मुकाबले में सिंगापुर की जूलियट जी मिन हेंग को 5-2 से हराकर विजयी शुरुआत की।

अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए, उन्होंने कज़ाख फ़ेंसर करीना दोस्पे (5-3) से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद उज़्बेक फ़ेंसर ज़ैनब डेइबेकोवा को 5-1 से हराया और दिन की अपनी तीसरी जीत हासिल की। अपने दूसरे ग्रुप चरण में उन्होंने सऊदी अरब की अलहम्मद को 5-1 से हराया।

Related Articles

Back to top button