अब लोग कहते हैं बन गया, मिल गया…’ निर्मला सीतारमण ने की कांग्रेस की खिंचाई; अमित शाह के चेहरे पर आई हंसी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब वैश्विक अर्थव्यवस्था उच्च मुद्रास्फीति और धीमी वृद्धि की दोहरी चुनौती से जूझ रही है तब भारत अपनी भविष्य की वृद्धि को लेकर आशावादी और सकारात्मक है। मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पहले की सरकार लोगों को सपने बेचती थीं जबकि वर्तमान सरकार सपनों को पूरा कर रही है।

  1. भविष्य की वृद्धि को लेकर आशावादी और सकारात्मक है देश: निर्मला सीतारमण
  2. वित्त मंत्री ने मोदी सरकार और पिछले यानी यूपीए सरकार की तुलना की
  3. यूपीए सरकार ने देश का एक दशक बर्बाद कर दिया: निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, एएनआई। एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा हो रही है। चर्चा में हिस्सा लेते हुए देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जमकर विपक्षी दल यानी ‘इंडिया’ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये गठबंधन कैसा है जो राज्यों में खुद से ही लड़ता है।

वित्त मंत्री ने की एनडीए और यूपीए की तुलना 

वित्त मंत्री ने मोदी सरकार और पिछले यानी यूपीए सरकार की तुलना भी की। उन्होंने कहा कि आज के दौर में लोग अब ‘बनेगा, मिलेगा’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते बल्कि लोग अब कह रहे हैं कि बन गए, मिल गए, आ गए’।

उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा,”यूपीए के दौरान लोग कहते थे ‘बिजली आएगी’, अब यानी मोदी सरकार के दौर में लोग कहते हैं ‘बिजली आ गई’। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन में लोग कहते थे ‘गैस कनेक्शन मिलेगा’, अब ‘गैस कनेक्शन मिल गया।’

उन्होंने आगे कहा कि यूपीए शासन में कहा जाता था कहा एयरपोर्ट ‘बनेगा, अब मोदी सरकार के कार्यकाल में लोग कहते हैं अब एयरपोर्ट बन गया।

लोगों के सपनों को पूरा कर रही मोदी सरकार: वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब वैश्विक अर्थव्यवस्था उच्च मुद्रास्फीति और धीमी वृद्धि की दोहरी चुनौती से जूझ रही है, तब भारत अपनी भविष्य की वृद्धि को लेकर आशावादी और सकारात्मक है। मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पहले की सरकार लोगों को सपने बेचती थीं जबकि वर्तमान सरकार सपनों को पूरा कर रही है।

तुष्टिकरण में विश्वास नहीं करती मोदी सरकार: सीतारमण

सीतारमण ने 2004 से 2014 तक के कार्यकाल का जिक्र करते हुए पिछली यूपीए सरकार पर पूरा एक दशक बर्बाद करने का आरोप लगाया। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि मौजूदा मोदी सरकार देश के सभी नागरिकों को सशक्त बनाने और किसी के तुष्टिकरण न करने में विश्वास नहीं रखती है।

Related Articles

Back to top button