सदस्यता बहाल होने के बाद संसद भवन पहुंचे राहुल, बापू की प्रतिमा पर दी श्रद्धांजलि;

गर्मजोशी के साथ हुआ स्वागत Rahul reached Parliament House कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। संसद पहुंचने पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी सांसदों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। कांग्रेस सांसदों और विपक्षी दल इंडिया गुट के सांसदों ने संसद के गेट नंबर एक पर उनका स्वागत किया और नारे लगाए।

 नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘मोदी’ सरनेम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने आज उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल की। वहीं, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद सोमवार को संसद पहुंचने पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी सांसदों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान सोनिया गांधी भी उनके साथ दिखीं। 

गांधी दोपहर करीब 12 बजे संसद भवन परिसर पहुंचे और सीधे महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की। कांग्रेस सांसदों और विपक्षी दल इंडिया गुट के सांसदों ने संसद के गेट नंबर एक पर उनका स्वागत किया और नारे लगाए।

लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद सोमवार को राहुल गांधी संसद पहुंचे जहां कांग्रेस और उसके कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने उनका स्वागत किया और उनके समर्थन में नारेबाजी की।  विपक्षी सांसदों ने ‘राहुल गांधी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के एनके प्रेमचंद्रन और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button