डोपिंग टेस्ट में फेल हुए वुशू खिलाड़ी ओवैस सरवर, एशियाई खेलों की टीम से हटे नाबालिग तैराक

शियाई खेलों में भाग लेने जा रहे वुशू खिलाड़ी ओवैस सरवर अहेंगर और एक नाबालिग तैराक डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए। दोनों को एशियाई खेलों से राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी निलंबित कर दिया है। तैराक टीम में सम्मिलित नाबालिग को भी 19-नोरांड्रोस्टेरोन के सेवन का दोषी पाया गया। अस्थायी रूप से निलंबित भारतीय एथलीटों के डोप परीक्षण परिणामों का नाडा ने खुलासा किया

नई दिल्ली, प्रिंट। एशियाई खेलों में भाग लेने जा रहे वुशू खिलाड़ी ओवैस सरवर अहेंगर और एक नाबालिग तैराक के डोप टेस्ट में नाकाम रहने के बाद राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है।  नाडा के अनुसार 23 वर्ष के सरवर के डोप टेस्ट में 19 नोरांड्रोस्टेरोन समेत कई प्रतिबंधित दवाओं के अंश पाए गए हैं। इनमें मेफेंटेरमाइन और फेंटेरमाइन सम्मिलित हैं।

डोपिंग टेस्ट में फेल सरवर-

लद्दाख के 70 किलो वर्ग के खिलाड़ी सरवर को 23 सितंबर से शुरू हो रहे एशियाई खेलों के लिए भारतीय वुशू संघ की 14 सदस्यीय टीम में रखा गया था। एशियाई खेलों के लिए तैराक टीम में सम्मिलित नाबालिग को भी 19-नोरांड्रोस्टेरोन के सेवन का दोषी पाया गया।

एशियाई खेलों से हटाया गए तैराक-

तैराक को एशियाई खेलों की टीम से हटा लिया गया है और कोई प्रतिस्थापन नहीं होगा। नाडा ने अपने नवीनतम अपडेट में उन भारतीय एथलीटों के डोप परीक्षण परिणामों का खुलासा किया, जिन्हें अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है।

Related Articles

Back to top button