मेरठ: देखते ही देखते 7 कारें जल कर हो गईं खाक, पुलिस ने भाग कर बचाई जान

बारिश के मौसम में लंबे समंय से लावारिस हालत में रखे वाहनों में आग लगने की घटना आम बात है लेकिन इसके बावजूद प्रशासन इससे सबक नहीं लेता, मेरठ के नवीन मंडी थाना के पास एक ऐसी ही घटना हुई है, जिसने पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

मेरठ में थाना टीपी नगर की नवीन मंडी पुलिस चौकी के बाहर वाहनों में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. इस अग्निकांड में करीब 7 वाहन जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है इसमें से एक वाहन में सीएनजी लगी थी और बाकी पेट्रोल, डीजल से चलने वाले वाहन थे.

जानकारी के मुताबिक सीएनजी वाले वाहन में पहले आग लगी और फिर धीरे-धीरे सभी वाहनों में आग फैल गई. आग से तीन वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गए थे. बाकी वाहनों की आग को फायर ब्रिगेड ने आकर बुझाया.

शार्ट सर्किट से भयंकर आग

ये घटना शुक्रवार रात की है. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते वाहनों में आग लग गई. चौकी के बाहर खड़े करीब 7 वाहन देखते ही देखते जलकर पूरी तरह से कबाड़ हो गए. जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. आग के बीच पुलिस चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने भाग कर अपनी-अपनी जान बचाई

थानों में लावारिस वाहन

जानकारी के मुताबिक आग में स्वाहा हुए वाहनों को पुलिस ने समय-समय पर जब्त कर रखा था. पुलिस को ये सभी वाहन लावारिस हालत में मिले थे. आमतौर पर इनके मालिकों के बारे में कुछ पता नहीं पता चल पाता.

पुलिस किन्हीं वजहों से इन कारों को सीज करके रखती हैं. ऐसे वाहनों की पुलिस नीलामी भी करती है या फिर मुकदमा या चालान जमा होने के बाद वाहन मालिकों को सौप दिया जाता है.

यार्ड में नहीं खड़े थे वाहन

जानकारी के मुताबिक पुलिस स्टेशन और चौकी पर मुकदमा वाहनों के लिए यार्ड भी बनाया गया है लेकिन ज्यादातर थानों में या तो यार्ड नहीं हैं और यदि यार्ड हैं भी तो उसका इस्तेमाल नहीं किया जाता. वाहनों को थाने के अंदर भी कबाड़ की तरह रखा जाता है. जहां कारें धूल फांकती रहती हैं.

Related Articles

Back to top button