Trending

 सोने की तस्करी की जांच तेज, सीआईबी की टीम हांगकांग और दिल्ली पहुंची

काठमांडू। नेपाल को ट्रांजिट प्वाइंट बनाकर हांगकांग से काठमांडू के रास्ते भारत में सोने की तस्करी किए जाने के मामले की जांच कर रही केन्द्रीय अनुसंधान ब्यूरो (सीआईबी) ने अपनी एक टीम को हांगकांग और एक टीम को नई दिल्ली भेजा है। हांगकांग से सोना भेजने वालों से लेकर दिल्ली में तस्करी का सोना खरीदने तक का कनेक्शन पता लगाने के लिए दो टीमें भेजी गई है।

सीआईबी के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी) किरण बज्राचार्य ने बताया कि इंटरपोल के जरिए पहले ही हांगकांग और नई दिल्ली में पत्र भेजा जा चुका था। अब वहां की जांच एजेंसियों की मदद से जांच के लिए टीमें भेजी गई हैं। नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी कुबेर कडायत ने बताया कि सीआईबी के एसएसपी दिनेश राज आचार्य के नेतृत्व में एक टीम को हांगकांग भेजा गया। डीएसपी धर्म भण्डारी को दिल्ली भेजा गया है। हांगकांग में जांच के लिए इंटरपोल की बीजिंग शाखा से मदद ली जा रही है।

इस बीच इस मामले में काठमांडू में गिरफ्तार किए गए चीन मूल के नागरिक दावा छिरिंग के एक सहयोगी को भारत से गिरफ्तार कर नेपाल लाया गया है। सीआईबी के हवाले से यह जानकारी मिली है कि किशोर बस्नेत नाम के इस शख्स को दिल्ली से गिरफ्तार कर काठमांडू लाया गया है।

Related Articles

Back to top button