Trending

 यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

न्यूयॉर्क। सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच मंगलवार की रात अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को हराकर न्यूयॉर्क में चल रहे यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ वह 47वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम इवेंट सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

जोकोविच ने गर्म परिस्थितियों में फ्रिट्ज़ को 6-1, 6-4, 6-4 से हराया, जिससे फ्रिट्ज़ के खिलाफ उनके आमने-सामने के रिकॉर्ड में 8-0 का सुधार हुआ और यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में उनकी जीत का सिलसिला 13-0 तक बढ़ गया।

बता दें कि दुनिया के नौवें रैंक के खिलाड़ी फ्रिट्ज़ बिना कोई सेट गंवाए अपने पहले यूएस ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे।

हालाँकि, जोकोविच ने छह बार उनकी सर्विस तोड़ी और 25 वर्षीय खिलाड़ी के पहले सर्विस के 55% प्रतिशत का फायदा उठाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

दूसरे वरीय, जिन्होंने पिछले महीने सिनसिनाटी में रिकॉर्ड-विस्तारित 39वां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता था, ने दो घंटे और 34 मिनट के खेल में घातक सटीकता और गहराई के साथ शॉट लगाकर लगातार 10वीं जीत हासिल की।

मैच के बाद एटीपी ने जोकोविच के हवाले से कहा, “मैं पसीने से भीग गया हूं और मैंने टेलर को कई बार अपनी शर्ट बदलते देखा। यह बहुत उमस भरी स्थिति थी। दोनों खिलाड़ियों के लिए खेलना मुश्किल है। लेकिन यह दोनों के लिए समान है। प्रयास करने और खुद को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की स्थिति में लाने के लिए ही हम प्रशिक्षण लेते हैं। मुझे यहां कोर्ट की ऊर्जा और माहौल पसंद है। मैं उस ऊर्जा पर निर्भर हूं, चाहे जो भी ऊर्जा हो, मैं इसे अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के लिए ईंधन के रूप में उपयोग करता हूं। मैं इस कोर्ट पर कई वर्षों से खेल रहा हूं, इसलिए कई ऐतिहासिक मैच मैंने यहां जीते हैं। मैं अगले कुछ दिनों में दूसरे मैच का इंतजार नहीं कर सकता।”

सेमीफाइनल में जोकोविच का मुकाबला बेन शेल्टन से होगा। शेल्टन मंगलवार रात 30 साल में सबसे कम उम्र के अमेरिकी यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट बन गए हैं। उन्होंने 10वीं वरीयता प्राप्त हमवतन फ्रांसिस टियाफो को 6-2, 3-6, 7-6(7), 6-2 से हरा दिया।

Related Articles

Back to top button