‘मेरे बारे में फैसला पार्टी करेगी’- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री पद से विदाई के बाद शिवराज ने कहा कि एक बात मैं विनम्रता के साथ कहता हूं कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा। यह मेरा काम नहीं है। इसलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में चल रही परियोजनाओं को पूरा करेगी…प्रगति और विकास के मामले में, मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। मैं उनका समर्थन करता रहूंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि बीजेपी ही मेरा मिशन है। मेरे बारे में पार्टी फैसला करेगी। मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा कि दरिद्र नारायण की सेवा का उनका मिशन जारी रहेगा। भाईचारे का रिश्ता विश्वास का रिश्ता होता है। मैं इन बंधनों को टूटने नहीं दूंगा। लोग मेरे लिए पूजा हैं। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त कर रहा हूं। वह मुझे समय-समय पर ले जाता था। मैं जनता का भी आभारी हूं, उन्होंने मुझे अपने में से एक माना। प्रशासनिक मित्रों को धन्यवाद, उनके सहयोग से लाडली बहना जैसी योजना बनी।

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान महिलाओं से मिलकर भावुक हो गए। यहां यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को हुई थी। भाजपा, जो राज्य में लगभग 20 वर्षों की सत्ता से जूझ रही थी। 163 सीटों पर जीत हासिल कर शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

Related Articles

Back to top button