Trending

मूसलाधार बारिश से टपकेश्वर महादेव मंदिर का पुश्ता ढहा

देहरादून। राजधानी दून में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण यहां के प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव के मंदिर परिसर को नुकसान हुआ है। टपकेश्वर महादेव मंदिर के लिफ्ट वाले हिस्से का पुश्ता ढह गया है, जिसका मलबा हटाया जा रहा है।

रविवार शाम से शुरू हुई बरसात ने राजधानी देहरादून में कई जगहों पर नुकसान किया है। बीती शाम से लगातार सुबह तक हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं। देहरादून में स्थित भगवान शिव के प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर परिसर में भी नुकसान की सूचना है। यहां मंदिर के लिफ्ट वाले हिस्से का पुश्ता ढह गया है।

टपकेश्वर महादेव मंदिर के मुख्य पुजारी भरत गिरि महाराज ने बताया कि देर रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के चलते मंदिर परिसर में लगी लिफ्ट के किनारे वाला पुश्ता ढह गया है। उन्होंने बताया कि पुश्ते का केवल छोटा सा हिस्सा गिरा है, इससे मंदिर में किसी भी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया कि मजदूर लगाकर मलबे को साफ किया गया है। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की आवाजाही में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं है।

सोमवार को शिवालयों में भक्तों का तांता लगा रहता है। यही वजह है कि सुबह जब श्रद्धालु टपकेश्वर महादेव पहुंचे, तो मंदिर परिसर के गेट के ठीक बाहर दीवार ढह जाने की वजह से शुरू में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन मंदिर संचालकों द्वारा व्यवस्था बनाई गई है। मंदिर में पूजा अर्चना में किसी भी तरह का कोई व्यवधान न हो, इसको लेकर व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button