Trending

मुंबई के जंबो कोविड सेंटर घोटाला केस में ईडी ने 6 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

मुंबई। मुंबई में कोरोना कालखंड के दौरान हुए जंबो कोविड सेंटर घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष अदालत में शिवसेना नेता संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर समेत 6 लोगों के खिलाफ 75 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि सुजीत पाटकर समेत 6 लोगों ने 32 करोड़ रुपये का गबन किया है।

उल्लेखनीय है कोरोना कालखंड के दौरान लाइफ लाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विस कंपनी को एनएससीआई वर्ली और दहिसर में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने का ठेका दिया गया। कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा देने के नाम पर कथिततौर पर वित्तीय अनियमितता की गई। जांच के दौरान ईडी ने पाया कि कंपनी की ओर से मुंबई नगर निगम को सौंपा गया उपस्थिति पत्रक और दस्तावेज फर्जी थे।

ईडी की जांच में सामने आया है कि यह सब संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के कहने पर किया गया। साथ ही कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिलाने में भी सुजीत पाटकर ने अहम भूमिका निभाई। ईडी ने यह भी दावा किया है कि इस गड़बड़ी से प्राप्त बड़ी रकम पाटकर के बैंक खाते में जमा की गई।

ईडी सूत्रों के अनुसार इस मामले में सुजीत पाटकर, डॉ. हेमन्त गुप्ता, संजय शाह, राजीव सालुंखे, डॉ. किशोर बिसुरे, लाइफ लाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विस कंपनी एवं डॉ. अरविंद सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है।

Related Articles

Back to top button