भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को खूंखार गेंदबाजी से किया ढेर

इंग्लैंड क्रिकेट इन दिनों संघर्ष के दौर से गुजर रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के मेंस टीम ने बेहद साधारण प्रदर्शन कर सभी को निराश कर दिया था। इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीम मानी जा रही थी। लेकिन टीम सेमीफाइनल तक भी पहुंचने में सफल नहीं रही। वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इंग्लैंड का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन भी उनके फैंस को मायूस करने वाला ही रहा है।

भारत के खिलाफ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड की महिला टीम महज 136 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पारी 428 रनों पर समाप्त की। भारतीय महिला खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच के पहले दिन 410 रन बनाए थे। वहीं दूसरे दिन खिलाड़ियों ने 18 रन और जोड़ और 428 रनों पर भारतीय महिला टीम ऑल आउट हो गई।

428 रनों के जवान में इंग्लैंड की पहली पारी महज 136 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन चायकाल के समय तक इंग्लैंड की पूरी टीम 136 रन पर ऑल आउट होकर पवेलियन लौट चुकी थी। भारत ने इस मुकाबले में 292 रनों की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने अपने आखिरी सात विकेट महज 28 रनों के अंदर गंवा दी।

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने बेहद खतरनाक गेंदबाजी की। दीप्ति शर्मा ने महज सात रन देकर इंग्लैंड के पांच महिला खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने का काम किया। भारत की तरफ से सबसे अधिक 5 विकेट दीप्ति शर्मा ने झटके। जबकि स्नेहा राणा को दो विकेट मिले। वहीं रेणुका ठाकुर और पूजा एक-एक विकेट लेने में कामयाब रही।

इससे पहले भारत के चार बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में अर्थशतक जड़े थे। डेब्यू करने वालीं शुभा सतीश ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। वहीं, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 68 रन और दीप्ति शर्मा ने 67 रन की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 49 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button