गलत काम का समर्थन नहीं करते

नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार सुबह एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें दावा किया गया था कि उनके सहयोगी को दिल्ली एयरपोर्ट पर 500 ग्राम सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए। शशि थरूर ने कहा कि वह व्यक्ति उनके स्टाफ का पूर्व सदस्य है। उन्होंने कहा कि वह “एयरपोर्ट सुविधा सहायता” प्रदान करने के लिए उनके साथ अंशकालिक रूप से कार्यरत था। कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि 72 वर्षीय व्यक्ति को उनके साथ अनुकंपा के आधार पर नियुक्त किया गया था, क्योंकि वह लगातार डायलिसिस करवा रहा था। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह “किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करते हैं”।

उन्होंने एक्स पर लिखा, “मैं अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध रह गया, जो एयरपोर्ट सुविधा सहायता के मामले में मुझे अंशकालिक सेवा प्रदान कर रहा था। वह 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो लगातार डायलिसिस करवाता रहता है और उसे अनुकंपा के आधार पर अंशकालिक आधार पर रखा गया था। मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।”

सीमा शुल्क विभाग ने बुधवार को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो लोगों को हिरासत में लिया। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में से एक ने खुद को शिव कुमार प्रसाद बताया। नई एजेंसी के अनुसार, उस व्यक्ति ने दावा किया कि वह शशि थरूर का निजी सहायक है। प्रसाद दुबई से आने वाले एक अन्य व्यक्ति को लेने के लिए हवाई अड्डे पर आया था। दोनों को तब पकड़ा गया, जब बाद वाले ने सांसद के सहयोगी को सोना सौंपने का प्रयास किया।

एजेंसी ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि प्रसाद के पास हवाई अड्डे में प्रवेश करने का परमिट था, जिसके कारण वह हवाई अड्डे में प्रवेश कर गया। उसने कथित तौर पर हवाई अड्डे के परिसर में प्रवेश किया और पैकेट प्राप्त किया। कथित तौर पर उनके पास से 500 ग्राम सोना बरामद हुआ। इस बीच, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस और राष्ट्रीय स्तर पर सीपीएम की साझेदारी पर तीखा कटाक्ष करते हुए उन्हें “सोने के तस्करों” का गठबंधन बताया।

भाजपा नेता चंद्रशेखर ने एक्स पर लिखा, “पहले सीएम सचिव सोने की तस्करी में शामिल थे, अब कांग्रेस के सांसद “सहयोगी”/पीए को सोने की तस्करी के लिए हिरासत में लिया गया। सीपीएम और कांग्रेस – दोनों ही भारतीय गठबंधन के साथी – सोने के तस्करों का गठबंधन हैं।” 2020 में, तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर एक राजनयिक बैग से 30 किलोग्राम सोना जब्त होने के बाद केरल सोने के घोटाले की चपेट में आ गया था।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन के तत्कालीन प्रधान सचिव एम शिवशंकर को एक आरोपी के साथ संबंध होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था और पद से हटा दिया गया था। चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं, जो थरूर का संसदीय क्षेत्र है। थरूर ने केरल सीट से मौजूदा लोकसभा चुनाव लड़ा है।

Related Articles

Back to top button