मुसलमानों को प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार करना चाहिए

 खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू एक बार फिर भारत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है। इस बार उसका टारगेट राम मंदिर अयोध्या है, जिसे लेकर उसने भड़काऊ बयान दिया है। पन्नू ने मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। पून्न ने राम मंदिर और भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए मुसलमानों से राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार करने को कहा है। एक वीडियो जारी करके गुरपतवंत पन्नू ने कहा है कि  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अमृतसर से अयोध्या तक हवाई अड्डों को बंद करेंगे। मुसलमानों वक्त आ गया है। मुसलमानों तुम भारत में ऊर्दूस्तान बनाओ। 22 जनवरी के दिन मोदी मुसलमानों के खिलाफ ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाने जा रहा है, जो सिखों के खिलाफ भी चलाया गया था, लेकिन इस बार भारत की सरकार को कामयाब नहीं होने देना है। मुसलमानों अपने हक के लिए एक हो जाओ।

सूत्रों के मुताबिक, 21 जनवरी को रामभक्त रामलला के दर्शन नहीं कर पाएंगे, क्योंकि इस दिन रामलला अपने अस्थायी मंदिर से नए मंदिर में पहुंचेंगे। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने यह जानकारी दी। साथ ही  श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र  ने भी भक्तों को इस बारे में बता दिया है। ट्रस्ट के अनुसार, 21 जनवरी को रामलला की अचल मूर्ति को सोने के सिंहासन पर कमल के आसन पर प्रतिष्ठित कर दिया जाएगा। सिहांसन के ठीक सामने रामलला चारों भाइयों के साथ विराजेंगे। हर दिन दोनों मूर्तियों की पूजा होगी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वे यजमान के रूप में प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े सभी नियमों का पालन करेंगे। अगर संतों द्वारा उनसे व्रत रखने को कहा जाएगा तो वे व्रत भी जरूर रखेंगे। गर्भगृह में रामलला को प्रतिष्ठित करने के बाद वे समारोह में आए अतिथियों से रूबरू भी होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राम मंदिर अयोध्या और अयोध्या एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (UPSSF) को दी गई है, जिसका गठन साल 2020 में कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। वहीं  राम मंदिर की सुरक्षा के लिए सरयू नदी के किनारे मॉडर्न सर्विलांस रूम बनाए जाएंगे। चौधरी चरण सिंह घाट से लेकर गुप्तार घाट तक की सुरक्षा इस रूम के जरिए की जाएगी। एक सर्विलांस रूम गुप्तार घाट पर बनेगा। 3 सर्विलांस रूम अयोध्या धाम के घाट पर बनाएं जाएंगे। स्पेशल डिजाइन वाले लोहे के मजबूत फ्रेम, आधा लकड़ी और आधा शीशे से बना सर्विलांस रूम बनाकर पुलिस को सौंप दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button