कोविड-19 के 341 नए मामले, केंद्र ने की बड़ी बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को देश के कुछ हिस्सों में24 घंटों में देश में सामने आए कोविड-19 के 341 नए मामले मामलों और मौतों में अचानक वृद्धि की समीक्षा के लिए एक बड़ी बैठक की। आपको बता दें कि विशेषकर केरल में, जहां हाल ही में कोविड उप-संस्करण जेएन.1 का पता चला था, वहां गलातार मामले बढ़ रहे हैं। इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी, गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी जैसी श्वसन संबंधी बीमारियों में हालिया वृद्धि को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं की तैयारियों पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

24 घंटों में देश में सामने आए  कोविड-19 के 341 नए मामले मामलों और मौतों में अचानक वृद्धि की समीक्षा के लिए एक बड़ी बैठक की। आपको बता दें कि विशेषकर केरल में, जहां हाल ही में कोविड उप-संस्करण जेएन.1 का पता चला था, वहां गलातार मामले बढ़ रहे हैं। इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी, गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी जैसी श्वसन संबंधी बीमारियों में हालिया वृद्धि को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं की तैयारियों पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को देश के कुछ हिस्सों में24 घंटों में देश में सामने आए Corona Virus के 341 नए मामले मामलों और मौतों में अचानक वृद्धि की समीक्षा के लिए एक बड़ी बैठक की। आपको बता दें कि विशेषकर केरल में, जहां हाल ही में कोविड उप-संस्करण जेएन.1 का पता चला था, वहां गलातार मामले बढ़ रहे हैं। इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी, गंभीर तीव्र श्वसन बीमारी जैसी श्वसन संबंधी बीमारियों में हालिया वृद्धि को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं की तैयारियों पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, भारती प्रवीण पवार, स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत, स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग के सचिव डॉ. राजीव बहल और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल भी बैठक का हिस्सा थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल में मंगलवार को कोविड-19 के 292 नए सक्रिय मामले और तीन मौतों की सूचना के बाद यह विकास हुआ। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,041 हो गई। पिछले 24 घंटों में 224 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या 68.37 लाख हो गई। 

पिछले दिन की तुलना में 341 मामलों की वृद्धि के बाद बुधवार को भारत का सक्रिय केसलोएड बढ़कर 2,311 हो गया। पिछले दिन 270 लोगों के ठीक होने के बाद वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,70,346 हो गई। मंगलवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि केरल में कोविड मामलों में वृद्धि के बावजूद, चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि राज्य वायरस संक्रमण से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

Related Articles

Back to top button