Trending

अपार्टमेंट में हो रहा था देहव्यापार, विदेशी लड़कियां पकड़ी गईं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके में मंगलवार को देह व्यापार के बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके के अलकनंदा एनक्लेव अपार्टमेंट के एक फ्लैट में इसका संचालन किया जा रहा था.

पड़ोसियों को इन लोगों की गतिविधियों पर कई दिनों से शक हो रहा था, इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी, जिसके आधार पर पुलिस छापा मारने पहुंची. मौके पर फ्लैट में 10 विदेशी महिलाओं को पकड़ा गया. पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

पड़ोसियों को काफी समय से था शक

जानकारी में सामने आया है कि पड़ोसी काफी दिनों से ऐसी गतिविधियों को देख रहे थे और इसको लेकर उनमें काफी चर्चा थी. पुख्ता जानकारी के बाद ही उन्होंने मंगलवार को पुलिस को इसकी सूचना दी. इस दौरान उन्हें फ्लैट में विदेशी युवतियों और कई पुरुषों के होने की जानकारी थी. इसलिए उन्होंने पुलिस को तुरंत सूचना दी.

विदेशी महिलाओं से की जा रही पूछताछ

जानकारी मिलते ही लखनऊ पुलिस तुरंत हरकत में आई और टीम के साथ मौके पर पहुंची. इस दौरान छापेमारी में गई तो मौके से कई युवक युवतियां मिलें. ये महिलाएं विदेशी बताई जा रही हैं. पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है, इनसे पूछताछ की जा रही है.

कहा जा रहा है कि इन लड़कियों ने अपनी पहचान छिपाने की कोशिश नहीं की और पुलिस छापेमारी के दौरान ये किसी तरह की घबराहट में भी नहीं दिखाई दी, इससे इनके काफी समय से इस कारोबार में सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस इन युवतियों से देह व्यापार की गैरकानूनी गतिविधियों को लेकर पूरी जानकारी जुटा रही है. देह व्यापार के कई मामले प्रदेश में लगातार सामने आ रहे हैं. बीते दिनों बदायूं, हमीरपुर सहित कई जिलों में पुलिस छापेमारी में ऐसे मामलों का खुलासा हुआ है.

डेटिंग एप के जरिए देह व्यापार का खुलासा

इस बीच इस रैकेट में शामिल मास्टरमाइंड कई डेटिंग ऐप के जरिए भी गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं. हाल ही में कुशीनगर में ऐसे ही रैकेट का खुलासा हुआ है. वहीं नेपाल बॉर्डर होने के कारण वहां ऐसी गतिविधियां अक्सर सामने आती हैं. कई लोगों की अभी तक गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

कई जगह सामने आ चुके हैं मामले

इसी तरह इसी वर्ष मई माह में गाजियाबाद के नामी गिरामी मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का भंडाफोड़ किया गया था. वहां से 100 के करीब युवक युवतियों को पकड़ा गया था. गाजियाबाद के पैसेफिक मॉल के स्पा सेंटर पर छापेमारी में इतने बड़े पैमाने पर लड़के लड़कियां पकड़े गए थे. गाजियाबाद कमिश्नरेट थाना लिंक रोड पुलिस की इस छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया था. गाजियाबाद के के ट्रांस हिंडन की स्पेशल टीम ने पैसेफिक मॉल के स्पा सेंटर में सूचना मिलने के बाद ये छापेमारी की थी, जिसमें 61 युवती और 39 युवकों को हिरासत में लिया गया था.

Related Articles

Back to top button